GTA 6 की संभावित रिलीज़ तिथि और प्लेटफ़ॉर्म विशिष्टता, यह PS4 को बायपास भी कर सकता है

KHABRZ
0

 GTA 6 की संभावित रिलीज़ तिथि और प्लेटफ़ॉर्म विशिष्टता, यह PS4 को बायपास भी कर सकता है

गेमिंग की दुनिया रॉकस्टार के ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 पर किसी भी अपडेट का बेसब्री से इंतजार कर रही है। GTA 5 को रिलीज़ हुए दस साल हो चुके हैं, लेकिन GTA 6 के लिए कोई आधिकारिक शब्द नहीं आया है। ऐसा लगता है कि गेम शायद PS4 और Xbox One जैसे पिछले जेन कंसोल को बायपास कर देगा, इसके बजाय PC, PS5 और Xbox Series X|S के लिए दिखाई दे सकता है। .


GTA VI लीकGTA VI लीक

उल्लेखनीय सितंबर 2022 फुटेज लीक और लीकर्स इस बात की पुष्टि करते हैं कि जीटीए 6 शुरू में पीसी और नेक्स्ट-जेन कंसोल के लिए अनन्य होगा। एक हटाए गए Reddit लीक से यह भी पता चलता है कि GTA 6 केवल PS6 के लिए अनन्य होगा, हालांकि इस कथन के लिए कम आधार है। लेकिन वर्तमान में अंतिम पीढ़ी के कंसोल में GTA 5 के प्रदर्शन में गिरावट आई है और हाल ही में GTA ऑनलाइन अपडेट ने अफसोस जताया है कि ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 के पास इन नए-जीन उपकरणों के लिए जाने का एक उच्च मौका है।


रॉकस्टार ओपन वर्ल्ड गेमिंग को फिर से परिभाषित करने के लिए अपने अधिक गहन और विस्तृत कार्य के लिए कुख्यात है। अपने अंतिम शीर्षक, रेड डेड रिडेम्पशन 2 के साथ उन्होंने साबित कर दिया कि रॉकस्टार गेम्स ने सर्वश्रेष्ठ आरपीजी डेवलपर के रूप में साख अर्जित की। इसलिए GTA 6 से भी इस विरासत को जारी रखने की उम्मीद है। कहने की आवश्यकता नहीं है कि GTA की नवीनतम किस्त में उन्नत ग्राफिक्स और समृद्ध गेमप्ले यांत्रिकी शामिल होंगे।


सितंबर 2022 के प्री-अल्फा फुटेज से संकेत मिलता है कि नया गेम निश्चित रूप से अधिक उन्नत संपत्ति, यथार्थवादी दृश्य, बेहतर और यथार्थवादी गेमप्ले भौतिकी और उन्नत गतिशील प्रकाश व्यवस्था को प्रदर्शित करेगा। यह स्पष्ट है कि रॉकस्टार अगली पीढ़ी के हार्डवेयर के लिए आगामी जटिल ओपन वर्ल्ड गेम को अनुकूलित करने में समय ले रहा है। यह नया शीर्षक पीसी और नई-पीढ़ी के कंसोल को उनकी शीर्ष सीमा तक ले जाएगा।


हाल ही में हटाए गए एक रेडिट पोस्ट ने एक लीक का दावा किया कि GTA 6 में "सैन एंड्रियास" राज्य को बौना करते हुए एक विशाल वाइस सिटी मानचित्र होगा। तो यह बहुत कम संभावना है कि PS4 या Xbox One जैसे अंतिम-जीन कंसोल इस बड़े पैमाने पर खुले विश्व खिताब को संभाल सकते हैं।


PS5 कॉम्बो कॉन्सेप्ट (इमेज क्रेडिट: रेडिट)PS5 कॉम्बो कॉन्सेप्ट (इमेज क्रेडिट: रेडिट)

कथित तौर पर, रॉकस्टार गेम्स 2024 में GTA 6 को रिलीज़ करने के लिए तैयार है और प्रशंसक इस साल के अंत में एक ट्रेलर और गेमप्ले की उम्मीद कर सकते हैं। यह भी संभव है कि यह नवीनतम किस्त 2025 वसंत तक विलंबित हो सकती है। हालाँकि कुछ विशेषज्ञ यह भी सुझाव देते हैं कि खेल 2026 की छुट्टी तक लाइव नहीं हो सकता है। विशेष रूप से PS5 अपने समकक्षों के समान खिलाड़ी आधार हासिल करने में विफल रहा, इसलिए रॉकस्टार के लिए आगे इंतजार करना और PS6 के साथ लाइव होना तर्कसंगत है। वे बड़े दर्शकों को आकर्षित करने के लिए एक नए कंसोल की प्रतीक्षा कर रहे हैं और अगले 10 वर्षों तक बने रहेंगे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top