मारियो गेम्स दैट हैव एज द बेस्ट

KHABRZ
0

 मारियो गेम्स दैट हैव एज द बेस्ट

© गेमरैंट द्वारा प्रदान किया गया

एक गेमिंग कंपनी के सफल होने के लिए और खिलाड़ियों को अपने खिताब को बार-बार आजमाने के लिए खेलते रहने के लिए, उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि समान अवधारणाओं का आनंद लेने के लिए खिलाड़ी भी क्लासिक्स का आनंद लें। एक फ्रेंचाइजी जिसने खिलाड़ियों का मनोरंजन करना जारी रखा है, वह निन्टेंडो का मारियो और उसके दोस्तों का सबसे प्रतिष्ठित चरित्र है। खिलाड़ियों को इसके नए शीर्षकों से प्यार होने के साथ, कई प्रशंसकों को भी पुराने वाले पर्याप्त नहीं मिल पाते हैं जो कई वर्षों के बाद भी मजबूत होते जा रहे हैं।


संबंधित: मारियो कार्ट 8 डीलक्स: आइटम को आगे और पीछे कैसे फेंकें


मारियो फ़्रैंचाइज़ी खेलों में शामिल होने से पहले जो वर्षों से सबसे अच्छे हैं, पहले यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सूची में उल्लिखित सभी गेम 2005 से पहले जारी किए गए थे। इसलिए, ये खेलों के कुछ सबसे रेट्रो विकल्प हैं जो अभी भी आनंद ले रहे हैं .


मारियो टेनिस

मारियो टेनिस श्रृंखला की दूसरी रिलीज़ ने 2000 में निंटेंडो 64 को हिट किया, और यह खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी हिट थी, विशेष रूप से बहुत पसंद किए जाने वाले मारियो फ्रैंचाइज़ी पात्रों के संयोजन और खेल के अलावा।


इसमें खिलाड़ियों के लिए अपने कौशल का परीक्षण करने के साथ-साथ कुछ और टूर्नामेंट जीतने के लिए अनलॉक करने के लिए कुछ पाठ्यक्रम शामिल हैं। टेनिस का यह सरलीकृत खेल अपने ग्राफिक्स को देखते हुए अच्छी तरह से उम्र में कामयाब रहा, आज भी रेट्रो गेमिंग के प्रशंसकों द्वारा इसका आनंद लिया जा सकता है। सबसे हाल ही में मारियो टेनिस एसेस था, जिसे 2018 में निंटेंडो स्विच पर रिलीज़ किया गया था और इसे प्रभावशाली समीक्षा मिली थी।


पेपर मारियो

एक और मारियो गेम जो अपनी पहली रिलीज के बाद से अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से वृद्ध है, रोल-प्लेइंग गेम पेपर मारियो है, जो न केवल दिखने में सुंदर है, बल्कि मनोरंजक भी है। पेपर मारियो ने तब से निन्टेंडो प्लेटफॉर्म पर सफलतापूर्वक यात्रा की है ताकि तलाशने के लिए हमेशा एक रचनात्मक आरपीजी हो।


एक पॉप-अप पुस्तक के दृश्यों के साथ, पेपर मारियो के ग्राफिक्स पुराने हो गए हैं और सबसे हालिया गेम, पेपर मारियो: द ओरिगेमी किंग, जो 2020 में जारी किया गया था, में कला शैली के साथ थोड़ा बदलाव आया है, जिसमें एकमात्र अंतर है मताधिकार की संतृप्ति।


मारियो गोल्फ

मारियो फ़्रैंचाइज़ी के साथ संयुक्त खेल साल भर अच्छी तरह से जारी रहे क्योंकि गोल्फ को मारियो और उसके दोस्तों के साथ भी जोड़ा गया है। मारियो गोल्फ कई अन्य गोल्फ खिताबों की तरह ही खेलता है जहां खिलाड़ियों को यथासंभव कम से कम हिट में एक कोर्स पूरा करना होता है, लेकिन जब इसे मारियो ब्रह्मांड के साथ जोड़ा जाता है तो इससे खिलाड़ियों को पूरा करने के लिए कुछ दिलचस्प पाठ्यक्रम मिल सकते हैं।


संबंधित: खेलों में प्रतिष्ठित इतालवी वर्ण


मारियो गोल्फ ने भविष्य में मारियो स्पोर्ट्स खिताब के लिए रास्ता दिखाना जारी रखा, साथ ही यह अन्य मारियो स्पोर्ट्स गेम्स के चमकने का समय मिलने से पहले निर्मित होने वाला पहला आधुनिक स्पोर्ट्स गेम भी था।


लुइगी की हवेली

खुद मारियो के अलावा, उनके हरे-पहने भाई लुइगी पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए, जो 2001 में GameCube पर अपने खेल में शाखा लगाने में कामयाब रहे। इस शीर्षक में, यह लुइगी पर निर्भर है कि वह अपने भाई को बचाए जो एक हवेली में गायब हो गया है जिसे लुइगी ने एक प्रतियोगिता में जीता था जिसमें प्रवेश करना उसे कभी याद नहीं रहा।


खिलाड़ियों को मुख्य फ़्रैंचाइज़ी से यह स्पिन-ऑफ पसंद आया, विशेष रूप से क्योंकि वे लुइगी को सिर्फ एक साइड कैरेक्टर से ज्यादा जानते थे। लुइगी ने लुइगी की हवेली श्रृंखला के भविष्य के खेलों में अपने घोस्ट-बस्टिंग करियर को आगे बढ़ाना जारी रखा।


मारियो पार्टी 2

पार्टी के खेल कुछ ऐसे दिख सकते हैं जो समय की कसौटी पर खरे नहीं उतरेंगे। हालाँकि, जब मारियो पार्टी की बात आती है, तो यह न केवल एक शानदार खेल है, बल्कि लोगों के समूहों के लिए एक साथ आनंद लेने का एक यादगार अनुभव भी है।


मारियो पार्टी 2 यकीनन अपने शानदार नक्शों और प्रफुल्लित करने वाले मिनी-गेम्स के लिए मारियो पार्टी सीरीज़ लाइन के पसंदीदा प्रशंसकों में से एक है। जब शीर्षक का यह संस्करण जारी किया गया था तो यह पत्थर की तरह स्थापित हो गया था कि मारियो पार्टी एक ऐसा खेल बना रहेगा जिसमें खिलाड़ी या तो एआई के खिलाफ या दोस्तों के साथ आनंद लेंगे।


मारियो कार्ट: डबल डैश

सुपर मारियो ब्रदर्स के अलावा, मारियो कार्ट एक ऐसा शीर्षक है जिसे विभिन्न प्रकार के खिलाड़ी जानते हैं और पसंद करते हैं, चाहे वह मूल हो जो 1992 में एसएनईएस पर जारी किया गया था या निनटेंडो स्विच संस्करण, मारियो कार्ट 8 डीलक्स। हालाँकि, मूल वही है जो खिलाड़ियों को पसंद आया।


संबंधित: एसएनईएस गेम्स 2023 में 30 साल का हो रहा है (जो आपको फिर से खेलना चाहिए)


मारियो कार्ट ने प्रसिद्ध ट्रैकों के आसपास रेसिंग के अपने सरल प्रारूप के साथ-साथ प्रत्येक गेम के साथ नए और रोमांचक पाठ्यक्रम जोड़े हैं। निन्टेंडो ने मारियो कार्ट: डबल डैश जैसे अन्य यांत्रिकी के साथ भी प्रयोग किया है, जिसमें खिलाड़ियों को दौड़ में एक-दूसरे के साथ मिलकर 3 डी ग्राफिक्स का उपयोग करने वाला पहला मारियो कार्ट खिताब मिला।


सुपर मारियो 64

अन्य मारियो खिताबों के लिए मार्ग प्रशस्त करते हुए, सुपर मारियो 64 उन खेलों में से एक है, जो एक बहुत पसंद किए जाने वाले प्लेटफ़ॉर्मर के रूप में अच्छी तरह से कामयाब रहे हैं। सुपर मारियो 64 अब तक का पहला मारियो शीर्षक था जिसमें 3डी ग्राफिक्स थे, और इसने फ्रैंचाइज़ी के लिए खेल को पूरी तरह से बदल दिया क्योंकि कई खिलाड़ी इस नई शैली के प्यार में पड़ गए।


तब से, निन्टेंडो ने अपने मारियो खेलों में इस 3डी शैली का उपयोग करना जारी रखा है। खिलाड़ी अभी भी सुपर मारियो 64 में विभिन्न गति से चलने वाली चुनौतियों या पुरानी यादों के लिए लौटते हैं।


सुपर मारियो ब्रोस्।

जैसा कि मारियो कार्ट के दौरान उल्लेख किया गया है, कई खिलाड़ियों की मारियो शीर्षक की सबसे प्यारी यादें 1988 में गेम एंड वॉच पर इसके शुरुआती खेलों में से एक, सुपर मारियो ब्रदर्स से शुरू होती हैं। विभिन्न प्लेटफार्मों पर शीर्षक जारी होने के साथ, यह प्लेटफ़ॉर्मर अलग हो गया। अन्य शैलियों में और सबसे पहले अपने सरल पिक्सेल ग्राफिक्स और साइड स्क्रॉल रूट्स के साथ खिलाड़ियों का मनोरंजन किया।


सुपर मारियो मेकर जैसे शीर्षकों ने खिलाड़ियों को इन रेट्रो ग्राफिक्स की नकल करने के साथ-साथ निंटेंडो स्विच पर मूल सुपर मारियो ब्रदर्स तक पहुंचने की अनुमति दी। कई निनटेंडो प्रशंसक अभी भी इस सरल खेल को खेलने में सक्षम हैं जो कभी पुराना नहीं होगा।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top