बेस्ट हैंडहेल्ड वीडियोगेम्स

KHABRZ
0

 10 पीएसपी क्लासिक्स हमें प्लेस्टेशन प्लस पर चाहिए

पीएस प्लस प्रीमियम 2022 में सोनी के उत्तर Xbox गेम पास के रूप में लॉन्च किया गया। सेवा की शुरुआत बहुत खराब रही है और सोनी के वफादार नई सामग्री की कमी से निराश हैं। सेवा ने न केवल PS5 टाइटल देने का वादा किया, बल्कि PS Now, Playstation की स्ट्रीमिंग सेवा के एकीकरण के माध्यम से एक मजबूत क्लासिक्स कैटलॉग भी प्रदान किया। हालांकि हमने जो प्राप्त किया है, वह वांछित होने के लिए कुछ छोड़ गया है।


सम्बंधित: बेस्ट हैंडहेल्ड वीडियोगेम्स


क्लासिक्स कैटलॉग PS1 से PS3 युग के माध्यम से गेम प्रदान करता है, और यहां तक ​​​​कि मुट्ठी भर PSP शीर्षक भी शामिल करता है। PSP सोनी का पहला हैंडहेल्ड प्लेटफॉर्म था और इसने गेमर्स को क्लासिक टाइटल्स की एक बीवी दी, जो आज ढूंढना और खेलना मुश्किल है। उम्मीद है, सोनी लाइनअप का विस्तार करना जारी रखेगी और इनमें से कुछ बेहतरीन पीएसपी गेम्स को पीएस प्लस प्रीमियम में जोड़ेगी।


स्पार्टा के युद्ध भूत के 10 देवता

स्पार्टा का भूत पोर्टेबल सिस्टम पर क्रेट का दूसरा आउटिंग है और श्रृंखला में पहली दो प्रविष्टियों के बीच अंतराल को भरता है। इस खेल में, Kratos एक नश्वर के रूप में अपने अतीत के दर्शन से प्रेतवाधित है और अपने परिवार के सदस्यों को सांत्वना खोजने के निरर्थक प्रयास में ढूंढता है।


गॉड ऑफ वॉर के प्रशंसकों के लिए घोस्ट ऑफ स्पार्टा एक जरूरी खेल है। खेल PS2 और PS3 शीर्षकों के समान क्लासिक सूत्र प्रदान करता है लेकिन छोटी स्क्रीन पर। खेल युद्ध मिथकों के देवता के लिए कुछ अंतरालों को भरने में भी मदद करता है, जैसे अटलांटिस समुद्र में गिरता है और एथेना क्रेटोस की बहन है। उम्मीद है कि एक दिन हम पीएस प्लस प्रीमियम पर इस कहानी को फिर से जी सकेंगे।


9 डेथ जेआर

डेथ जेआर को पीएसपी की रिलीज के तुरंत बाद लॉन्च किया गया था और इसे सोनी के नए पोर्टेबल सिस्टम के लिए जरूरी गेम के रूप में विपणन किया गया था। हालांकि यह किलर-ऐप नहीं हो सकता था जिसकी सोनी उम्मीद कर रहा था, डेथ जेआर अभी भी मजबूत टिम बर्टन वाइब्स के साथ एक आकर्षक एक्शन प्लेटफॉर्मर था।


गेम में डेथ के किशोर बेटे डीजे और एक मरे हुए किशोर के रूप में उसके दुस्साहस को दिखाया गया है। गेम को दो सीक्वेल प्राप्त हुए, एक पीएसपी पर और दूसरा निनटेंडो डीएस पर, जिनमें से कोई भी उनके मूल हार्डवेयर के बाहर उपलब्ध नहीं है।


8 टोनी हॉक्स अंडरग्राउंड 2 रीमिक्स

टोनी हॉक की प्रो स्केटर श्रृंखला में खेलों का शुरुआती दौर कुछ बेहतरीन एक्शन स्पोर्ट्स गेमप्ले है जो कभी भी कंसोल पर डाला जाता है। अंडरग्राउंड सीरीज़ उसी स्केटबोर्डिंग मज़ा को किशोर हास्य के साथ एक खुली दुनिया में ले आई। श्रृंखला में दो गेम प्रशंसक पसंदीदा हैं, और अंडरग्राउंड 2 का सबसे अच्छा संस्करण एक पीएसपी अनन्य था। संबंधित: सर्वश्रेष्ठ PS1 गेम जिन्हें आप आधुनिक कंसोल पर खेल सकते हैं


टोनी हॉक के अंडरग्राउंड 2 रीमिक्स में मूल गेमप्ले जैसा ही गेमप्ले था, लेकिन अतिरिक्त स्तरों, कटकसीन और पात्रों के साथ। पोर्टेबल में कूदने के लिए कुछ चित्रमय बलिदान किए जाने थे, लेकिन अंडरग्राउंड 2 रीमिक्स अभी भी इस स्केटबोर्डिंग क्लासिक को खेलने का सबसे अच्छा तरीका है।


7 हॉट शॉट्स गोल्फ ओपन टी 2

हॉट शॉट्स गोल्फ सीरीज मूल प्लेस्टेशन प्रणाली के बाद से प्लेस्टेशन प्रधान रही है, और ओपन टी 2 पीएसपी पर उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ हॉट शॉट्स गोल्फ गेम है। ओपन टी 2 ने पोर्टेबल डिवाइस में ऑनलाइन प्ले को जोड़ते हुए अपने कंसोल समकक्ष के सभी आकर्षण को बनाए रखा।


जबकि सर्वर अब इस शीर्षक के लिए बंद हो गए हैं, एकल-खिलाड़ी गेम अभी भी एक मजेदार और आकर्षक आर्केड गोल्फ गेम है। हम सोनी को पीएस प्लस के साथ इस क्लासिक को वापस लाते हुए देखना पसंद करेंगे।


6 ग्रैंड थेफ्ट ऑटो चाइनाटाउन वार्स

ग्रैंड थेफ्ट ऑटो चाइनाटाउन वार्स को उसी वर्ष बाद में पीएसपी में पोर्ट किए जाने से पहले 2009 की शुरुआत में निंटेंडो डीएस के लिए जारी किया गया था। PSP संस्करण ने अपने DS समकक्ष के सेल-शेडेड लुक को छोड़ दिया, अतिरिक्त मिशनों को चित्रित किया, और PSP के हार्डवेयर को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए टचस्क्रीन नियंत्रणों को छोड़ दिया। ये सभी परिवर्तन PSP संस्करण को इस गेम का सबसे अच्छा संस्करण बनाते हैं।


पीएसपी के लिए तीन अलग-अलग जीटीए शीर्षक जारी किए गए थे, लेकिन सबसे दिलचस्प कहानी और स्थान होने के कारण चाइनाटाउन वार्स सबसे अलग है। गेम मोबाइल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है, लेकिन पीएस प्लस के जरिए इसे बड़े पर्दे पर देखना अच्छा होगा।


5 किलोज़ोन लिबरेशन

किलज़ोन गुरिल्ला गेम्स की मिडिलिंग फ़र्स्ट-पर्सन शूटर सीरीज़ थी, इससे पहले कि वे होराइज़न सीरीज़ में पिवट करते। किलज़ोन गेम अपने शुरुआती प्रचार के लिए जीवित रहने में विफल रहे, लेकिन पीएसपी पर दिखाई देने वाले गेम ने किल्ज़ोन की फिर से कल्पना की और संभवतः श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टि थी।


संबंधित: सर्वश्रेष्ठ खेल जो PS3 को कभी नहीं छोड़ते


लिबरेशन ने पीएसपी की दूसरी थंबस्टिक की कमी के कारण पहले व्यक्ति शूटर यांत्रिकी को छोड़ दिया और इसके बजाय खेल को अर्ध-कालकोठरी क्रॉलर शूटर में बदल दिया। एक सम्मोहक कहानी और नशे की लत ऑनलाइन मल्टीप्लेयर में फेंको और किलोज़ोन लिबरेशन सबसे मजेदार है जो हमने कभी किलज़ोन श्रृंखला के साथ किया है।


4 प्रतिरोध प्रतिशोध

आलोचनात्मक रूप से अच्छी तरह से प्राप्त होने के बावजूद प्रतिरोध श्रृंखला को प्लेस्टेशन 3 पर एक बड़ा दर्शक वर्ग नहीं मिला। श्रृंखला ने प्रतिरोध प्रतिशोध के साथ पोर्टेबल छलांग लगाई और हार्डवेयर सीमाओं को कम करने के लिए पहले व्यक्ति के दृश्य से तीसरे व्यक्ति के दृश्य पर स्विच करने का बुद्धिमान निर्णय लिया।


प्रतिशोध की कहानी पहले दो प्रतिरोध प्रविष्टियों के बीच होती है और विभिन्न ऑनलाइन मल्टीप्लेयर विकल्पों की भीड़ की पेशकश भी करती है। हम इस गेम को पीएस प्लस में देखना पसंद करेंगे ताकि हम फिर से पूरी श्रृंखला का अनुभव कर सकें, लेकिन दुख की बात है कि पीएस प्लस प्रीमियम पर अब तक केवल रेजिस्टेंस 3 ही है।


3 पिक्सेलजंक मॉन्स्टर डीलक्स

पिक्सेलजंक मॉन्स्टर्स एक टॉवर रक्षा गेम है जो 2008 में प्लेस्टेशन 3 के लिए जारी किया गया था। एक साल बाद डीलक्स संस्करण पीएसपी में आया, जो सभी डीएलसी प्लस अतिरिक्त सामग्री की पेशकश करता है जो पीएस3 संस्करण पर नहीं पाया जा सकता है, डीलक्स को अंतिम बनाता है। इस खेल का संस्करण।


Pixeljunk Monsters Deluxe सिर्फ एक मजेदार टावर डिफेंस गेम नहीं था, यह बाजार में आने वाले अब तक के सबसे अच्छे टॉवर डिफेंस गेम में से एक है। इसलिए यह शर्म की बात है कि हमने इस गेम को पीएस प्लस प्रीमियम में नहीं देखा है। सीक्वेल प्लेस्टेशन नेटवर्क के माध्यम से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है, लेकिन हम अभी भी इस अंतिम संस्करण को सोनी की सेवा के हिस्से के रूप में वापस देखना पसंद करेंगे।


2 ओलिंप के युद्ध जंजीरों के देवता

ओलंपस की जंजीरें पोर्टेबल सिस्टम पर दिखाई देने वाला पहला गॉड ऑफ वॉर गेम था, जिसमें मोबाइल-ओनली एंट्री बेट्रेअल शामिल नहीं था। यह खेल क्रेटोस को उसके समय के दौरान देवताओं के सेवक के रूप में दिखाता है। कहानी विद्या से भरी हुई है और कंसोल गॉड ऑफ वॉर टाइटल्स से उसी क्लासिक गॉड ऑफ वॉर एक्शन को पेश करती है।


संबंधित: युद्ध के खेल के हर देवता को स्थान दिया गया


पीएस प्लस प्रीमियम पर हम इस गेम को चाहते हैं इसका मुख्य कारण यह है कि यह युद्ध के मूल देवता की घटनाओं से पहले क्रेटोस के जीवन के बारे में बहुत सारे विवरण भरता है। Kratos 2018 के खेल और Ragnarok में एक बहुत ही अलग चरित्र है, लेकिन ग्रीक देवताओं के सेवक के रूप में उनकी शुरुआत को देखने से मूल त्रयी के लिए बहुत सारे संदर्भ मिलते हैं। यह सिर्फ एक मजेदार हैक-एंड-स्लेश गेम है जो सोनी की सब्सक्रिप्शन सेवा पर एक स्थान के योग्य है।


मेटल गियर सॉलिड पीस वॉकर मेटल गियर सॉलिड सीरीज़ में एक महत्वपूर्ण प्रविष्टि है जो मेटल गियर सॉलिड 5 की घटनाओं से पहले कोस्टा रिका में बिग बॉस के समय को कवर करती है। बॉस अपनी सेना बनाने के लिए।


पीस वॉकर एमजीएस श्रृंखला में अधिक जमीनी प्रविष्टियों में से एक है जो इसे इतना शर्मनाक बनाता है कि यह गेम पीएस प्लस प्रीमियम पर उपलब्ध नहीं है। मेटल गियर सॉलिड कलेक्शन के हिस्से के रूप में पीस वॉकर का एचडी रीमेक जारी किया गया था, लेकिन कॉपीराइट मुद्दों के कारण इसे डिजिटल स्टोरफ्रंट से हटा दिया गया है। उम्मीद है, इन मुद्दों को सुलझाया जा सकता है, और हमें एक बार फिर से कोस्टा रिकन जंगल में घूमने का मौका मिलेगा।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top