मैक्स होमा इस माह का गोल्फ कवर स्टार

KHABRZ
0

 मैक्स होमा सामान्य नहीं है। वह उससे कहीं ज्यादा दिलचस्प है

द्वारा: डायलन डेथियर 17 जनवरी, 2023

मैक्स होमा इस माह का गोल्फ कवर स्टार है।


स्टीफन डेंटन


यह संभव है, मैक्स होमा कहते हैं, कि हम सब गलत हैं।


"थोड़ी देर के लिए, सोशल मीडिया सामान के साथ, लोग सभी की तरह थे, 'यार, मुझे उस आदमी के साथ बीयर पीना अच्छा लगेगा," वे कहते हैं। "ठीक है, मुझे नहीं पता कि क्या तुम सच में करोगे।"


हम बियर नहीं ले रहे हैं, लेकिन हम व्हिस्पर रॉक, एक स्कॉट्सडेल, एरीज़ में दोपहर का भोजन कर रहे हैं, क्षेत्र के ए-लिस्टर्स द्वारा समर्थक एथलीटों (माइकल फेल्प्स के बारे में सोचें) से प्रो गोल्फर्स (जॉन रहम के बारे में सोचें) से लेकर प्रो कैडीज़ तक अक्सर ओएसिस (जिम "बोन्स" मैके के बारे में सोचें), साथ ही गोल्फ-पागल स्थानीय व्यापारियों की एक स्लेट, जिसमें वित्तीय साधन और कनेक्शन दोनों हैं। व्हिस्पर रॉक में दो 18-होल कोर्स हैं: द अपर, जिसे टॉम फैज़ियो द्वारा डिज़ाइन किया गया है, और लोअर, जिसे फिल मिकेलसन द्वारा डिज़ाइन किया गया है। एक एग-रोल सलाद भी है, होमा का पसंदीदा, जो अभी-अभी उसके सामने रखा गया है। यह स्वादिष्ट लगता है।


मैं उत्सुक हूं कि कैसे होमा - जो लॉस एंजिल्स काउंटी में बड़ा हुआ, अपने गृहनगर वालेंसिया हाई स्कूल में गया, कैल-बर्कले में भाग लिया और अभी भी डोजर ब्लू को ब्लीड करता है - यहां रहना पसंद करता है। वह स्वीकार करता है कि वह अभी भी खुद को एक कैलिफ़ोर्नियावासी के रूप में देखता है, लेकिन होमा और उसकी पत्नी लेसी चार साल से स्कॉट्सडेल में हैं। उनकी जड़ें अब यहां भी हैं: उन्होंने अपने पहले बच्चे कैम का स्वागत किया, हमारे मध्य नवंबर के दोपहर के भोजन से कुछ हफ्ते पहले। तो स्कॉट्सडेल क्यों? स्पष्टीकरण के माध्यम से, वह अपने पहले एरिजोना बाल कटवाने की कहानी कहता है।


"महिला ने पूछा कि मैं काम के लिए क्या करता हूं," वे कहते हैं।


"मैं एक पेशेवर गोल्फर हूं," उसने फॉलो-अप की उम्मीद करते हुए उससे कहा।


"ओह, यार," उसने कहा। "दूसरा।"


दोपहर के भोजन पर, होमा मुस्कुराती है। वह कहते हैं, ''यहां गोल्फ खेलना आपको कूल या खास नहीं बनाता है।'' "मुझे इसके बारे में यही पसंद है।"


गोल्फ कोर्स से दूर, सामान्य स्थिति होमा की प्रवृत्ति है। वह हमेशा प्रशंसकों के साथ भी अच्छा खेला है - हमें अपने पसंदीदा एथलीटों की उत्कृष्ट प्रतिभाओं के साथ मिश्रित सापेक्षता का डैश पसंद है। होमा ने अपने ट्विटर अकाउंट की बदौलत दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गोल्फ प्रशंसकों में से एक होने से बहुत पहले ही खुद को गोल्फ प्रशंसकों के लिए प्रिय बना लिया था, जहां उन्होंने डेड पैन ह्यूमर, टूर इनसाइट, स्पोर्ट्स कमेंट्री और स्विंग रोस्ट की एक स्थिर धारा को उजागर किया। (एक उदाहरण: "भले ही मैंने इस वीडियो को अपने फोन पर सहेजने की कोशिश की, मुझे लगता है कि यह वायरस का कारण होगा।") वह उसका ब्रांड बन गया।


"जिस तरह से वह लोगों पर ट्वीट करता है, उन्हें भुनाता है, वह सब? वह वास्तव में ऐसा ही है," होमा के सबसे अच्छे दोस्त पीटर पैपजॉर्ज ने मुझे फोन पर बताया। "बेशक बंद, कम से कम।"


जब होमा काम कर रहा होता है, हालांकि, उसके कोच मार्क ब्लैकबर्न एक अलग पक्ष देखते हैं।


"हास्य और सामान, यह मनोरंजक है, लेकिन यह वास्तव में वह नहीं है," ब्लैकबर्न ने दिसंबर की शुरुआत में हीरो वर्ल्ड चैलेंज में कहा, क्योंकि होमा ने एक अभ्यास सत्र लपेट लिया था। "मैं मैक्स को एक सेरेब्रल आदमी के रूप में सोचता हूं। एक गहरा व्यक्ति। एक विचारक। मेरा मतलब है, वह हमेशा सोचता रहता है। और नरक के रूप में निर्धारित।


इन दिनों, होमा का खेल यकीनन उनके व्यक्तित्व को पार कर गया है। वह अपनी पांचवीं पीजीए टूर जीत (2022 फोर्टिनेट चैंपियनशिप) और 4-0 प्रेसिडेंट्स कप की शुरुआत के लिए तैयार है। वह दुनिया में करियर की सर्वश्रेष्ठ 15वीं रैंकिंग पर पहुंच गया है। और, 32 साल की उम्र में — टूर के संदर्भ में बहुत देर से ब्लोमर — वह एक दुर्जेय करीबी और एक सम्मानित विजेता बन गया है।


यह हमें मैक्स होमा के आवश्यक प्रश्न की ओर ले जाता है: इस तरह का एक नियमित आदमी ठंडे खून वाले करीब कैसे आ सकता है? लेकिन अगर आप उससे और उसके आस-पास के लोगों से बात करते हैं, अगर आप उसके सोचने के तरीके और उसके काम करने के तरीके को सुनते हैं, अगर आप बंदूक के नीचे उसके प्रदर्शन को देखते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि सवाल बिंदु से चूक गया है। होमा सामान्य नहीं है। वह उससे कहीं ज्यादा दिलचस्प है।


होमा कहता है कि काफी देर तक वह एक भूत का पीछा कर रहा था।


"जब मैं पहली बार टूर पर था, रेंज पर, मैं देखता था, जैसे, केजे चोई एक बंकर शॉट मार रहे थे, रोरी एक ड्राइवर को मार रहा था, टाइगर एक लोहे को मार रहा था, जस्टिन थॉमस इसे काट रहा था। और फिर मैं जाऊंगा, 'ठीक है, जीज़, मैं इनमें से कोई भी नहीं कर सकता।'


वह अपने एग-रोल सलाद को काटने के लिए रुकता है।


"और यह ऐसा है, 'हाँ, दोस्त। दुनिया में केवल एक ही व्यक्ति ऐसा कर सकता है।' जो अब स्पष्ट लगता है, लेकिन, जैसे, कि सचमुच मुझे तीन साल का समय लगा। मुझे नहीं पता था कि गोल्फ कैसा दिखता है, और इसलिए मैंने इसे अपने दिमाग में बना लिया, और मेरे दिमाग में इसका संस्करण बहुत अच्छा था।"


होमा अपने करियर के आर्क को मैजिक माउंटेन रोलर-कोस्टर राइड की तरह बताता है: कुछ शुरुआती उतार और फिर कुछ महत्वपूर्ण गिरावट। 2013 में कैल से स्नातक होने के बाद, होमा गर्म होकर गेट से बाहर आई। उन्होंने Frys.com Open में एक T-9 फिनिश किया, जो एक पेशेवर के रूप में उनका पहला इवेंट था। उन्होंने कुछ ही महीनों बाद क्यू-स्कूल में टी-6 समाप्त किया, आसानी से 2014 में एक पूर्ण कोर्न फेरी टूर शेड्यूल के लिए क्वालिफाई किया। बीएमडब्ल्यू चैरिटी प्रो-एम में जीत के लिए सीज़न अच्छा रहा; वह पैसे की सूची में 17वें स्थान पर रहा और 2015 सीज़न के लिए अपना पूर्ण पीजीए टूर कार्ड अर्जित किया।


लेकिन सफलता वहां से शायद ही रैखिक थी। होमा ने अपना कार्ड बनाए रखने के लिए पर्याप्त अच्छा नहीं खेला और 2016 सीज़न के लिए कोर्न फेरी में वापस आ गया। उन्होंने 2017 सीज़न के लिए पीजीए टूर पर अपनी तरह से वापसी की - और फिर टूर से वापस अपनी तरह से खेला।


इस बार यह सिर्फ तथ्य नहीं था कि होमा ने अपना कार्ड खो दिया था; यह वह तरीका था जिससे उसने ऐसा किया था। उन्होंने 17 में से सिर्फ दो कट लगाए और सिर्फ 18,008 डॉलर कमाए। वह दुनिया में शीर्ष 800 से बाहर हो गया था। वह अपने चालक को ग्रह पर नहीं रख सकता था।


"अपनी नौकरी में खराब होना या संघर्ष करना एक बात है," उन्होंने कुछ साल बाद नो लेइंग अप पॉडकास्ट को बताया। "वहाँ बाहर होने के लिए वैध रूप से शर्मिंदा होना वास्तव में कठिन है। मैं टाइगर वुड्स और फिल मिकेलसन और रोरी मैकलरॉय के खिलाफ खेल रहा हूं, और मैं 80 की शूटिंग कर रहा हूं। मुझे लगता है कि एक टूर्नामेंट में मैंने कुल ड्राइविंग में मैदान में 14 शॉट गंवाए। यह ऐसा ही है, 'तुम यहाँ क्या कर रहे हो, दोस्त?'


यह वह मेहनत नहीं थी जो गायब थी। होमा 2017 सीज़न के अंतिम टूर्नामेंट विन्धम चैंपियनशिप में मिस्ड कट के बाद एक सजा देने वाले रेंज सत्र को याद करता है। उसने अपना कार्ड खो दिया था। वह अपना झूला खो चुका था। उसने अपना मोजो खो दिया था। लेकिन उसने शुक्रवार की दोपहर आकाश में गेंद के बाद गेंद फेंकी, वैसे भी खोज रहा था। आखिरकार, उन्होंने इसे ढूंढ लिया।


टाइगर वुड्स के साथ, होमा के पसंदीदा एथलीट कोबे ब्रायंट होने की संभावना है। और एक फ़्रेमयुक्त उद्धरण है जो ब्रायंट के लॉकर के बगल में लटका हुआ था: द स्टोनकटर क्रीड।


एक पत्थर काटने वाले को अपनी चट्टान पर हथौड़े से मारते हुए देखें, शायद सौ बार बिना किसी दरार के। फिर भी, सौ और पहली चोट पर, वह दो भागों में विभाजित हो जाएगा, और मुझे पता है कि यह आखिरी झटका नहीं था, बल्कि वह सब था जो पहले चला गया था।


यह सोचना हास्यास्पद है कि होमा जैसा एक आत्म-जागरूक, आत्म-हीन एथलीट एक प्रेरक उद्धरण से मौलिक रूप से प्रभावित होगा। लेकिन उसे यह कहते हुए सुनना, शब्दों को खोजना एक महत्वपूर्ण मोड़ जैसा लगा। होमा का गोल्फ खेल पलटा नहीं - कम से कम अभी तो नहीं। लेकिन उनका रवैया किया।


होमा ने हमेशा आत्मविश्वास के साथ संघर्ष किया है, इसलिए वह इसे नकली बनाने की कोशिश करने के लिए अपने रास्ते से हट गया। हर सुबह वह खुद को यकीन दिलाने की कोशिश करता कि यही वो दिन होगा जब चट्टान टूटनी शुरू होगी। "आज का दिन, दोस्त!"


आज का दिन। एक समय में एक पत्थर पर झूला। होमा ने संकल्प लिया। "मैं सिर्फ लचीलेपन की छाप छोड़ना चाहता था। मैंने सोचा कि मैं वही होगा जो मैं हूं। कुछ लोग 7-आयरन मारने में माहिर होते हैं। कुछ लोग लगाने में माहिर होते हैं। मैं अब तक का सबसे सख्त आदमी बनने जा रहा हूं।


2018 सीज़न के अंत में क्रूरता की सबसे कड़ी परीक्षा हुई। कोर्न फेरी टूर के लिए होमा के दूसरे रेलीगेशन में कुछ चमकीले धब्बे थे, लेकिन वह नियमित सीज़न के फाइनल, विंको फूड्स पोर्टलैंड ओपन में पहुंचे, जिसे तीन-टूर्नामेंट केएफटी फाइनल में 75 में से एक स्थान हासिल करने के लिए कटौती करने की आवश्यकता थी। खेलने के लिए नौ होल के साथ, उसकी संभावना पूरी लग रही थी लेकिन चली गई। 11वें नंबर पर एक बाज ने उन्हें कुछ उम्मीद दी थी, लेकिन 14वें नंबर पर एक बोगी ने उनकी किस्मत को सील कर दिया।


लेकिन फिर उन्होंने बर्डी के लिए 15वें नंबर पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने नंबर 16 पर बर्डी के लिए 30-फुटर बनाया। उन्होंने नंबर 17 पर फिर से जोर से मारा। और फिर उन्होंने दो में पार-5 18वें स्थान पर हिट किया, अपना लगातार चौथा बर्डी सेट करते हुए, स्टैंडिंग में नंबर 73 पर कब्जा कर लिया। कार्रवाई में।


वे, यकीनन, होमा के करियर के अब तक के चार सबसे महत्वपूर्ण छेद बने हुए हैं, क्योंकि उन्होंने उसके बाद जो हुआ उसे खोल दिया। कोर्न फेरी टूर फाइनल में दो शीर्ष 10 का मतलब था कि होमा बड़े टूर पर वापस आ गया था। इस बार, वह तैयार हो जाएगा।


उस क्षण की तात्कालिकता उसके साथ रही। होमा की कार्य नीति उसका कॉलिंग कार्ड बन गई है - न केवल वह जो घंटे लगाता है बल्कि वह तीव्रता जिसके साथ वह उन पर हमला करता है।


टूर पर होमा के दोस्तों में से एक ज़ेंडर शॉफेल, उसकी प्रतिबद्धता पर अचंभित था।


"मुझे नहीं पता कि हर कोई जानता है कि मैक्स कितना पूर्णतावादी है," वे कहते हैं। "वह वास्तव में इसमें शामिल हो जाता है। उसे बात करने की दुकान पसंद है। बड़ा गोल्फ आदमी। और वह लगातार, लगातार ट्वीक कर रहा है। वह शायद एक समय में कई दिनों तक अभ्यास और काम कर रहा होता अगर उसे अंततः दोपहर का भोजन नहीं करना पड़ता।


वह जांच करता है। इस पत्रिका के कवर के लिए फोटो शूट के दौरान, होमा ने हर खाली पल एक काल्पनिक क्लब को पकड़कर और एक काल्पनिक टेकअवे का पूर्वाभ्यास करते हुए बिताया। मैंने पूछा कि वह किस माध्यम से काम कर रहा था। "डोरनॉब खोलकर," उसने रहस्यमय तरीके से कहा।


होमा के कैडी और दाहिना हाथ, जो ग्रीनर, दोपहर के भोजन के दौरान हमसे जुड़ते हैं। वह सोचता है कि टूर पर एक कठिन कार्यकर्ता खोजने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।


"वह एक गोल्फ डॉर्क है," ग्रीनर बताते हैं। "और वह इसे इस तरह पसंद करता है।"


ग्रीनर कहते हैं, सुधार के लिए होमा का जुनून उनके अपने खेल पर नहीं रुकता है। यह उनकी आत्मा की उदारता को भी दर्शाता है। वह अपने खेल की तुलना में हर किसी के खेल के प्रति अधिक धैर्यवान है।


ग्रीनर कहते हैं, "जब हम किसी टूर्नामेंट में नहीं होते हैं, तो मैक्स मुझे मारेगा, मेरे स्ट्रोक लगाने के वीडियो के बारे में पूछेगा।" "आप शहर आते हैं और वह आपको हवाई अड्डे पर लेने जाएगा। और, जैसे, जो स्कोवरॉन 80 की शूटिंग कर रहा होगा, और मैक्स जो के गोल्फ स्विंग पर पीस रहा होगा या उसके पुट रीड्स में से एक पर परामर्श कर रहा होगा। यह सामान्य नहीं है।


स्कोव्रॉन, रिकी फाउलर और अब टॉम किम के लिए लंबे समय से कैडी, होमा को अपने करीबी दोस्तों में गिना जाता है।


"मैक्स के बारे में इतना अनोखा क्या है, और मुझे उसके बारे में सबसे ज्यादा पसंद है, वह यह है कि वह शून्य पात्रता महसूस करता है, लेकिन उसके पास यह विकास मानसिकता भी है," स्कोव्रॉन कहते हैं। "वह एक ऐसा लड़का है जो लगातार बेहतर होना चाहता है। उसे विनम्र होने का ढोंग करने की आवश्यकता नहीं है; बस वह कौन है। लेकिन फिर उसके पास यह हत्यारा वृत्ति है, यह चीजों को पूरा करने की जरूरत है, और वह उनके लिए काम करना चाहता है। यह कॉम्बो जीवन के किसी भी क्षेत्र में बहुत से लोगों के लिए सच नहीं है।


होमा के बचपन के मुख्य आधार लेजेंडरी डोजर्स ब्रॉडकास्टर विन स्कली से एक बार पूछा गया था कि किस चीज ने उन्हें इतना सफल बनाया।


"विनम्रता तैयार करने के लिए," उन्होंने कहा। "और इसे दूर करने का आत्मविश्वास।"


अपने सबसे अच्छे सप्ताहों में, होमा के पास हुकुम दोनों होते हैं। उनके करियर को घेरने वाले सभी आँकड़ों में से एक सबसे अलग है: 2022 के अंत में, कोर्न फेरी और पीजीए टूर के बीच, उनके आठ शीर्ष-तीन स्थान थे। उनमें से सात जीत थे। वह कभी दूसरे स्थान पर नहीं रहा। जब होमा खुद को इस मिश्रण में पाता है, तो वह काम पूरा करने के लिए प्रवृत्त होता है।


"वह ठंडा चलता है," ब्लैकबर्न कहते हैं। "उसे अंदर से कुछ चिंता हो सकती है, लेकिन जब वह विवाद में पड़ता है तो वह एक सीरियल किलर की तरह होता है। उसे सूंघ तो लिया जाता है, लेकिन हड़बड़ाया नहीं जाता। वह बेहद सहज हैं। सबसे कठिन हिस्सा निश्चित रूप से उस स्थिति में आ रहा है। लेकिन एक बार वहां पहुंचने के बाद, वह जानता है कि उसे क्या करना है। वह एक महाशक्ति है।


सफलता जीतने का क्षण 2019 के वसंत में आया, जब अंतिम दौर में रोरी मेक्लोरी के साथ होमा की जोड़ी 67 के साथ बंद हुई और उन्होंने वेल्स फारगो चैंपियनशिप के मैदान को तीन से हरा दिया। कुछ ही महीने पहले, उनकी कोर्न फेरी की स्थिति सवालों के घेरे में थी। अचानक, वह एक बना हुआ आदमी था। ग्रीनर उस पर चिल्लाया क्योंकि वह अंतिम फेयरवे, टूर्नामेंट हाथ में लेकर चला था। "इसमें भिगोएँ!"


होमा कहते हैं, '' ऐसा लगा जैसे श का अंत हो गया। "और कुछ अच्छे की शुरुआत।"


पैपजॉर्ज ने अपने दोस्त की मानसिकता में बदलाव देखा।


"हो सकता है कि यह सब ले लिया," वे कहते हैं। "वह एक टूर्नामेंट। वो एक दौर। देखिए, वह कभी भी किसी से पीछे नहीं हटे, लेकिन अंतिम दौर में रोरी के साथ पैर की अंगुली करने के लिए और अपने a– को लात मारते हुए समाप्त हो गए? उसके बाद तुम क्या नहीं कर सकते?"


होमा ने भूत को पकड़ लिया था।


फिर भी, एक बार फिर, सफलता जल्दी पीछा नहीं छोड़ती। उनकी वेल्स फ़ार्गो जीत मई में आई थी - और यह 2019 का उनका आखिरी शीर्ष 20 था। तब और सितंबर 2020 के बीच बहुत खोज की गई थी, जब उन्होंने विंग्ड फ़ुट में यूएस ओपन में एक निराशाजनक मिस कट के बाद ब्लैकबर्न के साथ बैठक की।


ब्लैकबर्न याद करते हैं, "मैंने उन्हें वेस्टचेस्टर मैरियट में पहली बार दिखाया।" "हमने देखा, ठीक है, यह वही है जो आपका शरीर करना चाहता है, यही वह है जो आप करने की कोशिश कर रहे हैं और यहाँ वह संघर्ष है।"


उन्होंने अगले ही दिन वेस्टचेस्टर कंट्री क्लब में एक राउंड खेला और होमा को शॉट्स का पूरा भंडार मिला। उन्होंने ट्रैजेक्टोरियों के साथ खेला। उन्होंने आसानी से कीलों को उड़ाया। होमा ने खरीदा।


"यदि मैक्स आप पर विश्वास करता है, तो वह काम करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति है, क्योंकि वह आप पर पूरी तरह से भरोसा करेगा," ग्रीनर कहते हैं। "मुझे पता था कि मार्क वास्तव में अच्छा था, और मैक्स बहुत जल्दी एक आदर्श छात्र बन गया।"


तीनों एक चुस्त-दुरुस्त टीम बन गए। ब्लैकबर्न की मदद से, होमा ने महसूस किया कि आत्मविश्वास की कमी से निपटने का सबसे अच्छा तरीका अपने मूल सिद्धांतों को मजबूत करना था। उन्होंने यांत्रिकी से शुरुआत की और वहीं से निर्माण किया।


ब्लैकबर्न कहते हैं, "जब उनके गोल्फ खेल की बात आती है तो वह मजाकिया मजाकिया ट्विटर वाला कभी नहीं था।" "वह हमेशा गंभीर रहता था, और हमेशा कुछ चिंता रहती थी, और वह उत्तर चाहता था। उसके पास यह हम्सटर-व्हील ब्रेन है। और इसलिए उन्हें व्यावहारिक समाधान और स्पष्टीकरण की आवश्यकता है जिसमें शामिल है, ठीक है, यहाँ कारण है, यहाँ प्रभाव है, यहाँ क्यों, क्या और कब है।


परम संतुष्टि। होमा 22 फरवरी, 2021 की रात का वर्णन इस प्रकार करता है, जब वह और ग्रीनर रिवेरा के क्लब हाउस से निकले थे। वे संपत्ति पर अंतिम थे, दो एलए बच्चे जिन्होंने अभी-अभी जेनेसिस - टाइगर वुड्स टूर्नामेंट, लॉस एंजिल्स टूर्नामेंट जीता था, जिसमें वे शामिल होकर बड़े हुए थे।


होमा कहते हैं, "मैं अभी भी हमारी तस्वीर ले सकता हूं, जैसे, ऊपर से, शरीर से बाहर, उस रात पार्किंग स्थल पर चलते हुए।" “गोल्फ टूर्नामेंट जीतना प्रचार तक रहता है लेकिन शायद आप जैसा सोचते हैं वैसा नहीं। यह जीतना इतना नहीं है जितना कि उन सभी छोटी चीजों की मान्यता? वह सब श- तुमने किया? आपने सही चीजें कीं।


इसके बाद के 18 महीनों में जीत की एक हाइलाइट रील फैल गई। 2021 राइडर कप टीम को बमुश्किल याद करने से निराश होमा नपा गए और फोर्टिनेट चैंपियनशिप जीती। निम्नलिखित वसंत, वह वेल्स फारगो में लौट आया और फिर से जीता। उन्होंने टूर चैंपियनशिप में अच्छा खेला, ईस्ट लेक में तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर पोस्ट किया और FedEx कप में करियर-उच्च T-5 समाप्त किया। अपनी अगली शुरुआत में, फोर्टिनेट में वापसी करते हुए, उन्होंने 18 वें नंबर पर चौका लगाया, फिर डैनी विलेट को चार फीट से तीन-पुट के रूप में देखा और होमा को एक रिपीट चैंपियन बनाया।


होमा और ग्रीनर ने 2022 प्रेसिडेंट्स कप के लिए नपा से सीधे चार्लोट के लिए उड़ान भरी। इसके बाद का सप्ताह होमा के आधिकारिक आने वाली पार्टी के रूप में कार्य करता है: वह पांच बार के पीजीए टूर विजेता क्वाइल हॉलो पहुंचे, जिसमें उनके अंतिम 41 में से चार में जीत शामिल है। उनकी टीम यूएसए की शुरुआत ने एक और बकेट लिस्ट के सपने की जाँच की।


सप्ताह का मुख्य आकर्षण शुक्रवार की रात 18वें हरे रंग पर आया। होमा ने अभी-अभी 17वें नंबर पर एक बर्डी पुट किया था और खुद को और पार्टनर बिली हॉर्शल को अपने कनाडाई विरोधियों, टेलर पेंड्रिथ और कोरी कोनर्स से 1 ऊपर रखा था। अब, होमा और पेंड्रिथ दोनों ने चुनौतीपूर्ण फिनिशिंग होल पर बर्डी पुट का सामना किया। प्रॉपर्टी पर मौजूद हर प्रशंसक ने दिन के अंतिम मैच की घंटी बजाई।


पेंड्रिथ के डालने से पहले, ग्रीनर ने होमा से संपर्क किया और उसके कान में कहा, "हम चाहते हैं कि वह इसे बनाए। इस तरह, हम इसे उसके ऊपर बना सकते हैं।


निश्चित रूप से, पेंड्रीथ के 13-फुटर ने कप के निचले हिस्से को पाया, जिससे अंतर्राष्ट्रीय प्रशंसकों में चीख-पुकार मच गई।


इसके बाद होमा आया, जिसे अब जीतने के लिए पुट का सामना करना पड़ा। उसने अपनी लाइन फैला दी। विराम का अध्ययन किया। चीजों को धीमा कर दिया।


"यह बहुत असली था। वहां का माहौल पागल है। इतने सारे लोग हैं, आप उन्हें अपनी गर्दन के पीछे महसूस कर सकते हैं," उन्होंने बाद में कहा।


हजारों की संख्या में देख रहे लोगों में से, होमा सबसे पहले यह जानने वाले थे कि यह अंदर है।


बाहर से देखने पर, ऐसा लगता है कि होमा के हाथ में सब कुछ ठीक है। वह और लेसी स्कॉट्सडेल, बच्चे और कुत्ते में आराम से बसे हुए हैं।


"मुझे लगता है कि आपका धैर्य तुरंत बढ़ जाता है," होमा पितृत्व के बारे में कहते हैं। "जैसे, वह चिल्ला रहा है, लेकिन इसका कोई कारण नहीं है - वह सिर्फ उधम मचा रहा है। लेसी हंसेगी क्योंकि मैं पहले से ही प्रशिक्षित हो रहा हूं। वह वहां मेरी छाती पर चिल्ला रहा है और मैं उपशीर्षक के साथ टीवी देख रहा हूं।"


उसके जीवन के कुछ तत्व हैं जो बदलेंगे। ड्यूटी की कम कॉल, शायद। लेकिन सभी जरूरी चीजें यथावत रहेंगी। अच्छा चलता है। दोस्तों के साथ अच्छा समय। अच्छा अभ्यास सत्र। द एवरीमैन स्टफ भी: बड लाइट्स और फुटबॉल और सदस्य-अतिथि शरारतें। लेकिन होमा को साधारण चीजें पसंद हैं। वह जो कुछ भी कहता है, यह निश्चित रूप से वह लड़का है जिसके साथ आप बियर पीना चाहेंगे।


"मुझे अपने घर पर बैठने में मज़ा आता है," वे कहते हैं। "अगर मेरे दोस्त मेरे घर पर रह सकते हैं, तो यह मेरी आदर्श जीवन शैली होगी।"


मुझे आश्चर्य है कि अगर सभी जीतने वालों ने होमा को उसके पास क्या है - या अधिक के लिए भूख के साथ संतुष्ट किया है। वह रुक जाता है।


"यह एक श-उत्तर है, लेकिन ईमानदारी से, दोनों," वे कहते हैं। “मैं 2017 में कहाँ था से अब तक? हमारे द्वारा की जाने वाली हर नई चीज़ के लिए मेरे मन में सराहना होती है। राष्ट्रपति कप। हीरो वर्ल्ड चैलेंज। वह सामान बहुत अच्छा है।


साथ ही उनका व्यक्तित्व पूरी तरह से संतुष्ट होने के अनुकूल नहीं है। "यह सिर्फ गोल्फ का खेल है," होमा कहते हैं। "मुझे लगता है कि यह एथलेटिक्स है। शायद जीवन ही हो। आप एक नए मुकाम पर पहुंच जाते हैं और आप सोचते हैं, अगर मैं बस यहां रह सकूं, तो सब कुछ अच्छा हो जाएगा। और फिर आप वहां पहुंचते हैं और महसूस करते हैं, नहीं, मैं बेहतर करना चाहता हूं।


पूरा करने के लिए और भी बहुत कुछ है। उन्हें अभी तक बड़ी चैम्पियनशिप सफलता नहीं मिली है, जो कठिन पाठ्यक्रमों में उनके खेल को देखते हुए आश्चर्यजनक है। वह उम्मीद करता है कि बदलाव होगा। जो ग्रीनर भी करता है।


उसके करियर हाइलाइट रील के माध्यम से टिक करने के बाद, होमा कुछ और जोड़ता है। "मेरे पसंदीदा क्षणों में से कुछ पाठ्यक्रम से बाहर हैं, बस मैं और मार्क और जो," वे कहते हैं। "मैं काफी अच्छा खेल रहा हूं कि अब हमें यह पता लगाना है कि छोटी छलांग कैसे लगाई जाती है। छोटी छलांग। और उन्हें खोजना कठिन है, लेकिन यह लत लगाने वाला है। एक शॉट मारना जिस पर आपने काम किया है लेकिन अभी तक कोशिश नहीं की है और फिर इसे बंदूक के नीचे खींचकर काम करता है? जोरदार तरीके से हां कहना।"


उसके लक्ष्य छोटे हैं और वे विशाल हैं। ग्रीनर का सबसे आम गो-टू वर्तमान पर केंद्रित है: एक पंक्ति में एक अच्छा शॉट।


लेकिन बड़ी तस्वीर, होमा सभी के सबसे बड़े पुरस्कार पर केंद्रित है।


"यह सिर्फ हर दिन बेहतर होने के लिए हुआ करता था," वे कहते हैं। “अब, मैंने अपना लक्ष्य दुनिया में नंबर 1 बनने का फैसला किया है। हर दिन, यदि आप खुद से पूछते हैं कि दुनिया का नंबर 1 खिलाड़ी क्या करेगा, तो कम से कम आप वह कर रहे हैं जो आप कर सकते हैं। और साथ ही, बेशक, आपका लक्ष्य दुनिया में नंबर 1 होना चाहिए।


"आप और क्यों खेलेंगे?"


लेखक dylan_dethier@golf.com पर आपकी टिप्पणियों का स्वागत करता है।


डायलन डेथियर गोल्फ डॉट कॉम संपादक

Dylan Dethier GOLF Magazine/GOLF.com के वरिष्ठ लेखक हैं। विलियमस्टाउन, मास मूल निवासी मिनी-टूर पर दो साल के संघर्ष के बाद 2017 में GOLF में शामिल हो गया। डेथियर विलियम्स कॉलेज के स्नातक हैं, जहां उन्होंने अंग्रेजी में पढ़ाई की है, और वह अमेरिका में 18 के लेखक हैं, जिसमें उन्होंने अपनी कार से 18 साल की उम्र में रहने और हर राज्य में गोल्फ खेलने का विवरण दिया है।


कैडी कहते हैं, "जब वह लीड के आसपास होता है, तो वह अविश्वसनीय होता है।" "वह घुट नहीं करता है। लेकिन अभी भी यह होल्डओवर है, सप्ताह की शुरुआत में, जहाँ उसे खुद को मान्य करने के लिए गुरुवार और शुक्रवार की आवश्यकता होती है। याद रखने के लिए वह संबंधित है।



Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top