ये 11 मैच-प्ले गेममैनशिप ट्रिक्स आपके प्रतिद्वंद्वी को गिरा देंगे

KHABRZ
0

 ये 11 मैच-प्ले गेममैनशिप ट्रिक्स आपके प्रतिद्वंद्वी को गिरा देंगे

मैच के खेल में, ज़बरदस्त खेल कौशल और चतुर रणनीति के बीच की रेखा धुंधली होती है। क्‍या क्‍लास का त्‍याग किए बिना और क्‍लब में अपनी प्रतिष्‍ठा को बर्बाद किए बिना अपने प्रतिद्वंदी पर बढ़त हासिल करना संभव है? हम ऐसा मानते हैं, बशर्ते आप इसके बारे में सूक्ष्म हों।


बेशक, आप बेहतर शॉट मारकर और अधिक पुट बनाकर मैच जीतते हैं, लेकिन ये 11 मैच-प्ले गेममैनशिप ट्रिक्स आपके प्रतिद्वंद्वी को गिराने में भी मदद करेंगे, चाहे वे इसे जानते हों या नहीं। हालांकि हम एक दोस्ताना मैच में इन सभी तरकीबों का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं करते हैं, अगर लाइन पर बहुत कुछ है, तो यहां से शुरू करें।


1. अंतर्मुखी से चैट करें, बात करने वाले पर भूत सवार हो जाएं

असतत गेमर विरोधियों को उनकी लय से बाहर कर देता है। एक तीव्र प्रतियोगी के साथ खेलना जो संवाद को पूर्व और बाद के दौर के अभिवादन के लिए रखना पसंद करेगा? उन्हें अपने जीवनसाथी और बच्चों के बारे में हर कहानी बताएं- और उनके बारे में पूछताछ करें। बाध्यकारी बात करने वाले के लिए विपरीत जाता है। अपनी दूरी बनाए रखें और अपनी प्रतिक्रियाओं को सीमित करें। प्रत्येक मामले में, यह आपके प्रतिद्वंद्वी को उनके सुविधा क्षेत्र से थोड़ा सा बाहर कर देगा, और संभवतः उन्हें कुछ महत्वपूर्ण शॉट्स पर ध्यान केंद्रित करने के लिए काफी निराश कर देगा।


2. थोड़ा और करीब खड़े हों1280705973© गोल्फ डाइजेस्ट 1280705973 द्वारा प्रदान किया गया

मोरसा छवियां


फिर से, सूक्ष्मता यहाँ महत्वपूर्ण है। आपको उनके जाल में फंसने की जरूरत नहीं है, लेकिन कोशिश करें कि हमेशा अपने विरोधी की नजर में रहें। जहां भी आप आम तौर पर एक निर्दोष दौर में खड़े होते हैं, कुछ कदम करीब ले जाएं। (हालांकि, अपनी परछाई पर नज़र रखना सुनिश्चित करें—याद रखें, वह व्यक्ति न बनें।) लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज कराने से दबाव बढ़ता है जो राउंड के दौरान आपके प्रतिद्वंद्वी को थका सकता है।


3. मुझे उसे स्थानांतरित करने की आवश्यकता है?

सामान्य शिष्टाचार आपको अपने निशान को स्थानांतरित करने की पेशकश करता है यदि यह आपके साथी के रास्ते में हरे रंग में है। इसे थोड़ा और आगे ले जाकर इसका फायदा उठाएं। पूछें कि क्या आपको अपना निशान स्थानांतरित करना चाहिए, भले ही आप जानते हों कि उनके पुट को इतना उधार लेने की आवश्यकता नहीं है। सबसे खराब स्थिति, वे इसके बारे में कुछ नहीं सोचते। सबसे अच्छा मामला, उनकी शंकाएँ और दूसरा-अनुमान एक चूक की गारंटी देता है।


गोल्फ डाइजेस्ट से अधिक30 निष्क्रिय आक्रामक गोल्फ टिप्पणियाँ जिन्हें अब बंद करने की आवश्यकता है© गोल्फ डाइजेस्ट द्वारा प्रदान की गई 30 निष्क्रिय आक्रामक गोल्फ टिप्पणियाँ जिन्हें अब रोकने की आवश्यकता है आप 30 निष्क्रिय आक्रामक गोल्फ टिप्पणियों की मदद नहीं कर रहे हैं जिन्हें अब रोकने की आवश्यकता है© गोल्फ डाइजेस्ट निर्देश द्वारा प्रदान गोल्फ शिष्टाचार के 13 नियम आप शायद तोड़ रहे हैं5 मूर्खतापूर्ण रणनीति गलतियाँ शौकिया गोल्फर हर समय करते हैं I© गोल्फ डाइजेस्ट द्वारा प्रदान की गई 5 बेवकूफ रणनीति गलतियाँ शौकिया गोल्फर हर समय करते हैं गोल्फ आईक्यू 5 बेवकूफ रणनीति गलतियाँ शौकिया गोल्फर हर समय करते हैं 4. आप ड्राइवर को मार रहे हैं, भले ही आप नहीं हैं

यदि आपके पास तंग छेद के टी पर सम्मान नहीं है, तो बड़ी छड़ी से हेडकवर निकालें, भले ही आपको पता हो कि यह पूरे दिन 4-लोहा है। आपको आश्चर्य होगा कि कितनी बार कोई विरोधी चारा लेगा और सूट का पालन करेगा, केवल उसे पेड़ों से टकराने के लिए। मुस्कराहट छुपाएं, 4-आयरन मारें, होल जीतें।


5. ओह, तुम कॉलेज में खेलते थे?

यदि आप अपने क्लब या क्षेत्र के बेहतर खिलाड़ियों में से एक हैं, तो आप भावना को जानते हैं। किसी अजनबी के साथ जोड़ी बनाएं, केवल यह महसूस करने के लिए कि आप उनके लिए अजनबी नहीं हैं। वे आपके पूरे गोल्फ रिज्यूमे को पढ़ते हैं और इसे आपके साथ साझा करने के लिए उत्सुक हैं। ज़रूर, यह एक शानदार एहसास है और अहंकार को बढ़ावा देता है, लेकिन मैच खेलने में उस व्यक्ति के होने से बचें। आप स्पष्ट रूप से स्वीकार कर रहे हैं कि उनकी प्रशंसा आपको भयभीत करती है।

6. "फोर!" चिल्लाने वाले पहले व्यक्ति बनें

क्या आपके प्रतिद्वंद्वी ने इसे ठीक से अवरुद्ध कर दिया है, और गेंद दूसरे समूह की ओर जा रही है। सुनिश्चित करें कि आप चार-अक्षर की चेतावनी चिल्लाने वाले पहले व्यक्ति हैं। हो सकता है कि दाहिने हाथ से तत्काल संकेत भी दे दें। आप जानते हैं कि यह इतना बुरा नहीं है, लेकिन बात यह नहीं है। यदि आपका साथी आसानी से ट्रिगर हो जाता है, तो बधाई हो, आप उनकी त्वचा के नीचे आ गए हैं।


7. इसे धीमा या तेज करें

जिस तरह आप अंतर्मुखी से चैट करते हैं और बात करने वाले पर भूत सवार हो जाते हैं, ठीक उसी तरह सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के खेलने की गति पर प्रतिक्रिया करते हैं। जानबूझकर साथी के लिए, तेजी से चलें और पीछे इंतजार कर रहे समूह के बारे में एक निर्दोष टिप्पणी करें। गेट-अप-एंड-हिट-इट प्रकार से निपटने के दौरान अपना प्यारा समय लें। यदि उनके पास हवा-तंग मानसिक खेल नहीं है, तो वे अपनी गति बदल देंगे और अपनी लय से बाहर हो जाएंगे।


संबंधित: गोल्फ में 20 सबसे अक्षम्य गलतियाँ, रैंक की गईं


8. उन्हें छोटों को जल्दी डालने को कहें

एक सामान्य मैच-प्ले रणनीति है कि छोटे पुट को जल्दी स्वीकार कर लिया जाए, ताकि आपका साथी उन्हें राउंड में देर से पुट दे। हालांकि यह अवसर पर काम कर सकता है, यह लेखक विपरीत दृष्टिकोण का विकल्प चुनता है। उन्हें घुटनों के बल जल्दी मारें। यदि वे चूक जाते हैं, तो आपको एक प्रारंभिक उपहार दिया जाता है और जानते हैं कि उन्हें उन्हें डालते रहने की आवश्यकता है। यदि वे उन्हें बनाते हैं, तो उन्होंने ऊर्जा पीसने में खर्च की होगी और वे आपसे चिढ़ने में अधिक खर्च करेंगे।


9. बॉडी लैंग्वेज ही सब कुछ है738776265© गोल्फ डाइजेस्ट 738776265 द्वारा प्रदान किया गया

कोलोस्टॉक


आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को आश्वस्त करने की आवश्यकता है कि आप आश्वस्त और नियंत्रण में हैं, भले ही अंदर से, आप अनिश्चित हों कि आप जीत हासिल कर लेंगे। कंधे पीछे, सिर ऊपर करें और उस रोरी के साथ अपने कदम में उछालें। कुछ पुट अंदर चलो, भले ही वह मजबूर महसूस करे। सूक्ष्म संकेत भेजें कि आप जानते हैं कि आप जीतने जा रहे हैं, और आपका प्रतिद्वंद्वी आपसे सहमत होना शुरू कर देगा।


10. अपने विरोधी के झूठ का अध्ययन करें

खुरदरे या हरे रंग में अपने साथी के करीब? उनकी गेंद पर जाएं और झूठ का ध्यानपूर्वक अध्ययन करें। यदि आप वास्तव में गेमर मानसिकता में झुक रहे हैं, तो हो सकता है कि आप देखते ही अपनी सांस के नीचे एक "हं" छोड़ दें। न केवल आप उनकी स्थिति के बारे में मूल्यवान ज्ञान प्राप्त करेंगे जो आपको रणनीति बनाने में मदद कर सकता है, बल्कि आप उनकी त्वचा के नीचे आ जाएंगे और उन्हें यह सोचने पर मजबूर कर देंगे कि गेंद कैसे निकलेगी।


11. निष्क्रिय आक्रामक टिप्पणियों को तोड़ दें

"यह वहाँ पर इतना बुरा नहीं है।" "क्या आप ऐसा करने की कोशिश कर रहे थे?" "आप वास्तव में इससे दूर हो सकते हैं।" इनमें से एक या दो भोली-भाली टिप्पणियों से आपके प्रतिद्वंदी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, लेकिन उन्हें जमा करते रहें और वे अपना नुकसान उठाना शुरू कर देंगे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top